Saturday, February 19, 2011

मेरे सवालो का जवाब दो ...........

चलिए भाई साब,"आपके" और पूरे "मुल्क" के साथ साथ "हमने" भी "राहत" की सांस ली की "बांग्लादेश" को "हरा" दिया और "पिछली" बार की तरह "पहले" ही "राउंड" में "पासपोर्ट" "जब्त" होने से "बचा" लिया....अब ये अलग बात है की "राहत" ने अभी तक "राहत" की "सांस" नहीं ली है और "पासपोर्ट" भी "जब्त"है ,"स्पोट" "फैसला" करा कर "पंद्रह लाख" "जुरमाना" देने के बाद, अगला "बिलख बिलख" कर "गा" रहा है....."नैनो" की "मत" सुनियो, "नैना" "ठग" लेंगे,"ठग" लेंगे.......!!!!!
एनी वे,"आजकल" जिसे देखो वही "सवालो" के "जवाब" दे रहा है,और "जिससे" नहीं "पूछा" जा रहा है वो "राजा हिन्दुस्तानी" बनकर "खुद"  "मीडिया" से कह रहा है..."पूछो" ज़रा "पूछो".......सच कहूँ,भाई साब,"मनवा" में एक "हूक" सी उठती है..काश! "कोई" हमसे भी "चार" "सवाल" पूछ ले और "हम" भी "मासूमियत" से कह सकें,मै "निर्दोष"हूँ !मगर वाह रे "ऊपर वाले" आपके यहाँ तो "गठबंधन" की भी "मजबूरियां" नहीं है,फिर भी आप "उसी"के हिस्से में "स्वीट डिश" लिखते है,जिसे पहले से "diabties होता है!कसम "याना गुप्ता" की ,आप "चित्रगुप्त " महाराज के न सही, उनके "वंशज" की "डायरी" में ही "नाम" लिखवा दो "हम" "झलक" दिखलाने के "नाम" पर "जजों" के सामने "नाक" तुडवाने को तैयार है !आपको तो पता है "ज़िन्दगी" के "रिअलिटी शो" में भी जिसकी "ज़िन्दगी" से "अर्चना" चली जाती है,वो "मानव" भी "आउट: हो जाता है!"रिक्शे" में "बैठने" वाला हर "शख्स" "मुल्क" का "कप्तान" नहीं होता है .....
हम "राजा" नहीं, "आम हिन्दुस्तानी" है!हमें "सात खून" नहीं "माफ़" है!भले ही हमें "स्टेटमेंट" जारी करने के बाद "ख़त" लिख कर "माफ़ी" क्यों न "मांगनी" पड़े मगर "कुछ" "सवाल" हमारे पास भी है भाई साब, जिसका "जवाब" हो तो "ज़रूर"दीजियेगा... कल से "संसद" शुरू हो रही है मगर..."चलेगी" कितने दिन?क्या "संसद" में "घोटालो" पर "हंगामे"  के बजाए "आम आदमी" के लिए भी कभी कोई "चर्चा" होगी?"वर्ल्ड कप" कौन "जीतेगा" के बजाए अपह्रत "कलेक्टर" की "रिहाई" के लिए भी "चिंता" "होगी.....बलवा,राजा,कनुमोझी,कलमाड़ी,अम्बानी .......एक लम्बी "फेहरिस्त" है मगर "सुनेगा" कौन? "मुल्क" तो "मस्त" हो कर "गा" रहा है ...जियो "खिलाडी" वाह  रे वाह..बजा के चुटकी,धूल चटा दे....!!! दे "घुमा" के...दे "घुमा" के... दे "घुमा" के...!!!"स्विच" "ऑफ" कर दीजिये भाई साब, दूर कही "रेडियो" पर "पुराना" "गाना" बज रहा है .........मेरे "सवालो" का "जवाब" दो???? ........और हाँ, आप भी "गाईए" "नया" वाला "गाना"......दे "घुमा" के, दे "घुमा" के, दे "घुमा" के .........!!!!!       

2 comments: